Automobile

मिडिल क्लास से लेकर हाई क्लास फैमिली के लिए लॉन्च हुई 30Kmpl माइलेज वाली Mahindra की XUV300 कम बजट में दिल छू लेगे इसके फैंटास्टिक फीचर्स

मिडिल क्लास से लेकर हाई क्लास फैमिली के लिए लॉन्च हुई 30Kmpl माइलेज वाली Mahindra की XUV300 कम बजट में दिल छू लेगे इसके फैंटास्टिक फीचर्स। हमारे देश में रहने वाले युवाओं का एसयूवी सेगमेंट की ओर झुकाव देखने को मिलता है जिस कारण देश में होने वाली कारो कि बिक्री का एक बड़ा भाग तो सिर्फ और सिर्फ एसयूवी कार का ही होता है। देश में बढ़ती हुई एक्सयूवी की मांग को देखते हुए देश के सभी कार ब्रांड अपनी-अपनी कंपनी की एक्सयूवी लॉन्च करते हुए देखे जा रहे हैं।





हमारे देश में मौजूद स्वदेशी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एक ऐसा कार ब्रांड है जो भारतीय ग्राहकों की आवश्यकताओं और मानसिकता को समझ कर एक्सयूवी लॉन्च करते हुए देखा जाता है इसीलिए भारत में जितनी भी एक्सयूवी की बिक्री होती है इसका एक बड़ा भाग सिर्फ और सिर्फ महिंद्र एक्सयूवी का ही होता है।

Mahindra XUV 300: फीचर्स

इसी बीच कंपनी के द्वारा XUV300 को अनेकों फीचर्स के साथ जोड़कर भारतीय ग्राहकों के समक्ष उसका अपडेट वर्जन लॉन्च किया गया है इस कार में 1497 सीसी का दमदार इंजन प्रदान किया गया है इस इंजन के द्वारा गाड़ी कुछ ही सेकंड में अपनी अधिकतम रफ़्तार पकड़ सकती है.

Also read this:-Advance टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में KTM की लाइन हाजिर करने आ गयी 304km रेंज के साथ Ultraviolette F77 Electric बाइक

इस गाड़ी में 42 लीटर की बड़ी ईंधन टंकी भी प्रदान की गई है जो आपको एक बार फ्यूल टैंक भरवाने के बाद बार-बार ईंधन भरवाने की चिंता से मुक्ति प्रदान करती है अगर आप इस गाड़ी के और भी फीचर्स जानने के इच्छुक हैं और इसकी कीमत की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमने इस लेख में इस गाड़ी के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ इसकी कीमतों की जानकारी भी प्रदान की है जो आपके लिए अत्यंत लाभदायक साबित हो सकती है इसीलिए इस लेख को अंतिम तक ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े।

Mahindra XUV 300: इंजन

इस कार में 1497 सीसी का इंजन प्रदान किया गया है। यह इंजन 3750 आरपीएम पर 115.05 बीएचपी की अधिकतम पावर जेनरेट करता है इसके साथ-साथ यह इंजन 1500-2500 आरपीएम पर 300 एनएम का अधिकतम टॉर्क भी जनरेट करने में सक्षम है।

Mahindra XUV 300: सही कीमत 

आप इस कार को खरीदने के इच्छुक हैं तो हम आपको बताना चाहते हैं कि इस कार की ऑन रोड कीमत 9,08,475  रुपए है इन कीमतों में कलर और वेरिएंट के अनुसार बदलाव भी देखने को मिल सकता है इसीलिए अगर आप इसकी कीमत और इसके फीचर्स की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप महिंद्रा की ऑफिशल वेबसाइट या अपने शहर के नजदीकी महिंद्रा शोरूम पर जाकर आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Mahindra XUV 300: ब्रेक 

इस कार में टिल्ट स्टीयरिंग कालम प्रदान किया गया है। इस कार में आगे और पीछे दोनों और डिस्क ब्रेक प्रदान किए गए हैं। इस कार के एलॉय व्हील 16 इंच के हैं। इस कार की ऊंचाई 1627 मिमी, लंबाई 3995 मिमी और चौड़ाई 1821 मिमी की है। यह कार पांच डोर वाली कार है इस कार में अधिकतम पांच लोग बैठ सकते हैं। इस कार का व्हील बेस 2600 मिमी का है।

Mahindra XUV 300:  Comfort AND Convenience

पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज़-फ्रंट, पावर विंडोज़-रियर, एयर कंडीशनर, हीटर, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, ऊंचाई समायोज्य ड्राइवर सीट जैसे अनेक फीचर्स इस कार में प्रदान किए गए हैं।  इस कार में बैठने वाले यात्रियों के मनोरंजन के लिए 7 इंच की टच स्क्रीन, रेडियो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ-साथ स्पीकर भी प्रदान किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *